दोस्तों के साथ टहल रहा था सोनू हाथी ने पटक दिया

हाथी की प्रतीकात्मक फोटो। साभार इंटरनेट

देहरादून : हरिद्वार मार्ग के बीच में पड़ने वाले रायवाला के हरिपुरकलां क्षेत्र में हाथी ने युवक पर हमला कर दिया। बताया जा रहा है की हाथी ने उसे उठाकर पटक दिया। उसके तीन साथी बाल-बाल बच गए।

 बुधवार शाम हरिपुरकलां में रहने वाला सोनू थापा (उम्र 40 वर्ष) अपने तीन साथियों के साथ सरकारी इंटर कालेज के पास टहल रहा था, तभी एक हाथी अचानक वहां धमका और सोनू को पटक दिया। सोनू के साथ मौजूद अन्य युवक भाग गए। आसपास के लोगों के शोर मचाने पर हाथी जंगल की तरफ चला गया। ग्राम प्रधान गीतांजलि जखमोला ने बताया कि सोनू को एम्स ऋषिकेश ले जाया गया, मगर वहां बेड नहीं मिला। इसके बाद उसे हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट ले जाया गया है। ग्रामीणों ने वन कर्मियों का घेराव किया। उनका कहना है कि आए दिन हाथी व अन्य जंगली जानवर रिहायशी इलाकों में घुस जाते हैं और उन पर हमला करते हैं। यह हाथी कई दिनों से क्षेत्र में घूम रहा था, लेकिन वन विभाग ने उसे जंगल में नहीं खदेड़ा। वहीं,

रेंज अधिकारी मोतीचूर महेश सेमवाल के अनुसार, हाथी के हमले की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम को वहां भेजा गया। घायल सोनू को पहले एम्स ले जाया गया, मगर वहां उपचार नहीं हो सका। अब उसे हिमालयन अस्पताल पहुंचाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *