यूपीएल के बाद अब आईपीएल में भी चमकने को तैयार है उत्तराखंड का नवीन

@ दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज को मुंबई इंडियंस ने ट्रायल के लिए बुलाया, यूपीएल में चटकाए थे 05 अहम विकेट                    @ लास्ट आईपीएल सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स के बल्लेबाजों को नेट बॉलिंग कर चुके हैं नवीन                               @ बीटेक पास हरिद्वार के नवीन देहरादून में ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी से कर रहे हैं एमबीए

नवीन कुमार सिंह

 देहरादून : उत्तराखंड प्रीमियर लीग (यूपीएल) के पहले संस्करण में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का भविष्य उज्ज्वल नजर आ रहा है। यूपीएल में अपनी शानदार तेज गेंदबाजी से बल्लेबाजों को परेशान करने वाले नवीन कुमार सिंह को मुंबई इंडियंस ने 3 और 4 अक्टूबर को ट्रायल के लिए आमंत्रित किया है। बकायदा मुंबई इंडियंस ने क्रिकेट एसोसिशन ऑफ उत्तराखंड को पत्र भेज सूचना दी है। नवीन कुमार सिंह यूपीएल में नैनीताल एसजी पाइपर्स के प्रमुख गेंदबाज रहे हैं। उनकी टीम नैनीताल ने यूपीएल में फाइनल तक का सफर तय किया। वह टूर्नामेंट की उपविजेता रही है।

नवीन कुमार सिंह बॉलिंग ऑलराउंडर हैं। वह वैसे से दाएं हाथ से तेज गेंदबाजी करते हैं, लेकिन जरूरत पड़ने पर दाएं हाथ बल्ले से भी कमाल दिखा सकते हैं। वह हरिद्वार जिले के ज्वालापुर स्थित जमालपुर कला गांव के रहने वाले हैं। नवीन ने यूपीएल के पांच मैचों के आलावा अभी तक उत्तराखंड के लिए कोई घरेलू टूर्नामेंट (रणजी ट्रॉफी, विजय हजारे, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी) नहीं खेला है। वह पहली बार उत्तराखंड के लिए यूपीएल में ही खेले हैं। इससे पहले वह उत्तराखंड की अंडर-23 टीम में स्टेंड बाई में रहे हैं। जबकि, सैयद मुश्ताक अली ट्राफी (टी 20 मुकाबले) के लिए वह सिर्फ कैंप का हिस्सा रहे थे। यूपीएल में नैनीताल एसजी पाइपर्स के लिए उन्होंने पांच मुकाबलों में पांच अहम विकेट चटकाए थे। नवीन देहरादून में ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी से बीटेक किया था और अब वह ग्राफिक एरा से ही एमबीए कर रहे हैं। उनके खेल को देखते ग्राफिक एरा ने उन्हें स्पांसर किया हुआ है। विश्वविद्यालय प्रबंधन उन्हें काफी स्पोर्ट करता है, विशेष रूप से चेयरमैन कमल घनशाला उन्हें क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए काफी प्रोत्साहित करते हैं। नवीन लास्ट आईपीएल सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स के बल्लेबाजों को नेट बॉलिंग कर चुके हैं। उनका सपना देश की टीम के लिए खेलने का है। साथ ही आइपीएल में भी खेलना चाहते हैं। ट्रायल सफल रहा तो नवीन को आइपीएल में खेलने का अवसर मिल सकता है। इससे पहले मुंबई इंडियंस उत्तराखंड के युवराज चौधरी, सौरभ रावत व संस्कार रावत को ट्रायल के लिए बुला चुका है। क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड के अध्यक्ष गिरीश गोयल, सचिव महिम वर्मा, कोषाध्यक्ष मानस मेंगवाल, यूपीएल चेयनमैन इंद्रमोहन बड़थ्वाल, वाइस चेयरमैन उमेश जोशी ने नवीन समेत चारों खिलाड़ियों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *