केदारनाथ में विकास एवं विरासत का कमल खिलना तय : महेंद्र भट्ट

देहरादून : भाजपा ने केदारनाथ में सरकार के अभूतपूर्व कामों पर जनता का आशीर्वाद मिलने का दावा किया है। प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद महेंद्र भट्ट ने कहा है कि दिवंगत शैलारानी का प्रतिनिधि बनकर सीएम ने क्षेत्रीय जनता से किए सभी वादों को पूरा किया है। जातीय, धार्मिक राजनीति का कोहरा छंट गया है और वहां विकास एवं विरासत का कमल खिलना तय है। साथ ही थूक जिहाद पर कार्यवाही के लिए धामी सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा, मुस्लिम समाज को भी आगे आकर ऐसे पापियों का खुलासा करना चाहिए।

पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए भट्ट ने बताया, पार्टी ने अपने सभी संभावित उम्मीदवारों के नामों का पेनल केंद्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड को भेज दिया है। शीघ्र जैसे ही केंद्रीय नेतृत्व द्वारा प्रत्याशी की घोषणा की जाएगी, पार्टी भव्य नामांकन प्रक्रिया के साथ जीत के लिए आगे बढ़ेगी। स्टार प्रचारकों की सूची एवं प्रचार की रणनीति को भी अंतिम रूप दे दिया जा रहा है। हमारे द्वारा दो माह पूर्व ही वहां चुनाव प्रबंधन टोलियों का गठन कर चुनावी तैयारी प्रारंभ कर दी गई थी।

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि दैवीय आपदा से ग्रसित होने के चलते केदारघाटी में मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के नेतृत्व में सरकार ने वहां व्यवस्था और विकास को लेकर अभूतपूर्व कार्य किए हैं । सीएम धामी के केदारनाथ की जनता से किए उस वादे का जिक्र किया, जिसमे सीएम ने दिवंगत विधायक स्वर्गीय शैला रानी रावत के स्थान पर नए विधायक के चयन तक प्रतिनिधि के रूप में दायित्व निभाने की बात कही थी। क्षेत्र की जनता और हम सभी के लिए बेहद प्रसन्नता की बात है कि अपने वादे के अनुरूप धामी जी ने वहां प्रतिनिधि के रूप में जो कार्य किए है उसे दशकों में भी किया जाना संभव नही था। विपरीत आपदा सीजन के बावजूद वहां ऐसा कोई कार्य शेष नही है जिसकी जरूरत केदारघाटी की जनता ने महसूस की हो। केदारनाथ विधानसभा में प्रतिनिधि की रिक्तता को पूर्ण कर मुख्यमंत्री धामी ने इन 6 महीनों में वहां अपने दायित्वों का सफल निर्वहन किया है, अब भूमिका निर्वहन का अवसर वहां की जनता के पास है। जिस तरह का फीड बैक हमे वहां से प्राप्त हो रहा है उसे देखते हुए जनता का मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व में भाजपा को आशीर्वाद मिलना तय है।

 *जातीय, धार्मिक राजनीति का कुहासा छंटा, विकास और विरासत का खिलेगा कमल……*

लोकसभा चुनावों के दौरान विपक्षी गठबंधन ने झूठ एवं भ्रम की राजनैतिक धुंध फैलाने का प्रयास किया था अब वह कुहासा पूरी तरह छंट चुका है। हरियाणा और जम्मू की जनता ने जातिवादी, साम्प्रदायिक एवं आरक्षण संविधान पर होने वाली राजनीति को नकार दिया है। मोदी जी के नेतृत्व में विकास की राजनीति पर मुहर लगाते हुए आज भाजपा अपने सहयोगियों के सहयोग से देश के 18 राज्यों में सरकार चला रही है । जनता के इसी सकारात्मक विश्वास के बलबूते हम केदारनाथ उपचुनाव ही नहीं, 2027 के विधानसभा चुनाव भी जीतने वाले हैं ।

 *थूक जिहाद पर कार्यवाही स्वागत योग्य, मुस्लिम समाज करे ऐसे पापियों का खुलासा…..*

मीडिया के थूक जिहाद पर सरकार की कार्यवाही को लेकर पूछे सवाल का जबाब देते हुए उन्होंने कहा, भाजपा, मुख्यमंत्री धामी की देवभूमि का स्वरूप बरकरार करने की ऐसी सभी कोशिशों का स्वागत करती है। उन्होंने स्पष्ट किया कि ऐसी हरकतें करने वाले अधिकांश लोग बाहर से आए हुए हैं, लिहाजा स्थानीय मुस्लिम समाज को सामने आकर ऐसे तत्वों का विरोध करने की जरूरत है । इतना ही नही सामाजिक उत्तरदायित्व का निर्वहन कर अपने बीच मौजूद ऐसे अपराधियों का खुलासा भी मुस्लिम समाज को करना होगा। अन्यथा देवभूमि का माहौल बिगाड़ने राज्य की छवि के साथ बड़ी आर्थिक चोट तो स्वयं उनको भी लगती है।

 *सैनी के नेतृत्व में 10 वर्ष से हरियाणा में जारी विकास कार्य अधिक तीव्र होंगे……*

वहीं उन्होंने हरियाणा के सीएम के रूप में श्री नबाब सैनी के शपथ ग्रहण पर उन्हें बधाई दी है । साथ वहां की जनता को भी शुभकामना देते हुए उम्मीद जताई कि भाजपा सरकार पिछले एक दशक के ऐतिहासिक विकास कार्यों को अधिक गति से आगे बढ़ाने का कार्य करेगी। जो भी उम्मीदें हमसे हैं उसे सीएम सैनी के नेतृत्व में भाजपा सरकार यथा सामर्थ्य पूरा करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *