धूमधाम से मनाया जाएगा राजकीय इंटर कालेज बुंगीधार का स्वर्ण जयंती एवं पूर्व छात्र मिलन समारोह

 देहरादून : पौड़ी गढ़वाल जनपद के थलीसैंण ब्लॉक, पट्टी चौथान स्थित अटल आदर्श राजकीय इण्टर कॉलेज बुंगीधार के स्थापना के 50 वर्ष पूरे होने के अवसर पर 15 और 16 अक्टूबर को स्वर्ण जयंती एवं पूर्व छात्र मिलन समारोह धूमधाम से मनाया जाएगा, जिसमें पांच हजार से अधिक लोगों के जुटने की उम्मीद है। इस आयोजन में पुरातन छात्र भी सहयोग कर रहे हैं। इस आयोजन के पीछे देवी प्रसाद ढौंडियाल (पूर्व प्रधानाचार्य जीआईसी बुंगीधार) का विचार है, जो अब धरातल पर साकार हो रहा है। इसके लिए कई पुरातन छात्र/छात्राएं/शिक्षकगण/समाजसेवी एवं तमाम लोग तैयारियों में जुटे हैं। 

कार्यक्रम के संयोजकों के साथ इंटर कॉलेज बुंगीधार से अपना भविष्य संवारने वाले कई लोग भी सक्रियता से समारोह को यादगार बनाने में जुटे हैं। इसके लिए सोशल मीडिया के माध्यम से देश विदेश में रह रहे पूर्व छात्रों से संपर्क किया जा रहा है। आयोजकों के मुताबिक समारोह में चार-पांच हजार लोगों के जुटने की उम्मीद है। इसके लिए मंच निर्माण, टैंट का सामान, सांस्कृतिक दलों का खर्च, जलपान भोजन, उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्तियों का सम्मान, बाहर से आने वाले लोगों के ठहरने की व्यवस्था आदि कार्यों में करीब सात से आठ

लाख रुपए खर्च का अनुमान लगाया जा रहा है।

कार्यक्रम में राजनीतिक व्यक्तियों या पार्टियों से कोई सहयोग नहीं लिया

इस कार्यक्रम के लिए किसी राजनीतिक व्यक्तियों या पार्टियों से फिलहाल कोई सहयोग नहीं लिया गया है। कालेज से पढ़े पुरातन छात्र ही आर्थिक सहयोग कर हैं। संयोजकों ने आर्थिक सहयोग के लिए बैंक एकाउंट खुलवाया है। व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से दर्जनों लोग आनलाइन आर्थिक सहयोग कर रहे हैं। हालांकि आयोजकों का कहना है कि कार्यक्रम तय करने के बाद से सोशल मीडिया से लगातार प्रचार प्रसार किया जा रहा है; जिसके लिए मीडिया टीम का भी गठन किया गया है। अभी तक कार्यक्रम के लिए आर्थिक सहयोग पांच लाख के करीब पहुंच गया है जो और भी बढ़ने की उम्मीद है।

समारोह की भव्यता में किसी भी प्रकार की कमी न रहने पाए इसके लिए बाहर रह रहे लोगों से संपर्क साधने में जलोटया गांव के बृजपाल रावत, मोहन भुलानी, मनसारी से विनोद, घिमिंडिया से चंदन गुसाईं, अजय नेगी, पप्पू रावत, सुरेंद्र भंडारी, प्रकाश नौगाईं, हेमंत काला, बलबीर जैंतवाल और पीपलकोट से सुबे मेजर घनश्याम बिष्ट जी आदि सक्रिय हैं।

कार्यक्रम के संयोजन नवीन जोशी, संरक्षक – दर्शन सिंह रावत, अध्यक्ष देवी प्रसाद ढौडियाल, उपाध्यक्ष दामोदर नेगी, कोषाध्यक्ष मनवर बिष्ट, सचिव – हरीश चंद्र टम्टा (प्रधानाचार्य जीआईसी बुंगीधार), बीरेंद्र भंडारी, देवेंद्र नेगी, देवेंद्र बिष्ट, किशोर रावत, रुकमणि देवी, देवेद्र संगेला आदि समारोह की सफलता के लिए जुटे हुए हैं।चौथान पट्टी के अंतर्गत जीआईसी बुंगीधार के स्थापना के 50 वर्ष पूरे होने पर स्वर्ण जयंति एवम पूर्व छात्र मिलन समारोह मनाया जाएगा। श्री देवी प्रसाद ढौडियाल (पूर्व प्रधानाचार्य जीआईसी बुंगीधार) के पूर्वकल्पित सोच एवम् उपजे विचारों से इस ऐतिहासिक कार्य को अंजाम दिया जा रहा है।

      इसके लिए कई पुरातन छात्र/छात्राएं/शिक्षकगण/समाजसेवी एवम तमाम लोग तैयारियों में जुटे हैं।

यह कार्यक्रम 15 और 16 अक्टूबर को होना है।

कार्यक्रम के संयोजकों के साथ इंटर कॉलेज बुंगीधार से अपना भविष्य संवारने वाले कई लोग भी सक्रियता से समारोह को यादगार बनाने की तैयारियों में लगे हैं। इसके लिए सोशल मीडिया के माध्यम से देश विदेश में रह रहे पूर्व छात्रों से संपर्क किया जा रहा है। आयोजकों के मुताबिक, समारोह में चार-पांच हजार लोगों के जुटने की उम्मीद है। इसके लिए मंच निर्माण, टैंट का सामान, सांस्कृतिक दलों का खर्च, जलपान भोजन, उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्तियों का सम्मान, बाहर से आने वाले लोगों के ठहरने की व्यवस्था आदि कार्यों में करीब सात से आठ

लाख रुपए का खर्च आने का अनुमान है।

इस कार्यक्रम के लिए किसी राजनीतिक व्यक्तियों या पार्टियों से फिलहाल कोई सहयोग नहीं लिया गया है। कालेज से पढ़े पुरातन छात्र ही आर्थिक सहयोग कर रहे हैं। संयोजकों ने आर्थिक सहयोग के लिए बैंक एकाउंट खुलवाया है। व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से दर्जनों लोग आनलाइन आर्थिक सहयोग कर रहे हैं। हालांकि, आयोजकों का कहना है कि कार्यक्रम तय करने के बाद से सोशल मीडिया से लगातार प्रचार प्रसार किया जा रहा है, जिसके लिए मीडिया टीम का भी गठन किया गया है। अभी तक कार्यक्रम के लिए आर्थिक सहयोग पांच लाख के करीब पहुंच गया है।

समारोह की भव्यता में किसी भी प्रकार की कमी न रहे, इसके लिए बाहर रह रहे लोगों से संपर्क साधने में जलोटया गांव के बृजपाल रावत, मोहन भुलानी, मनसारी से विनोद, घिमिंडिया से चंदन गुसाईं, अजय नेगी, पप्पू रावत, सुरेंद्र भंडारी, प्रकाश नौगाईं, हेमंत काला, बलबीर जैंतवाल और पीपलकोट से सुबे मेजर घनश्याम बिष्ट जी आदि सक्रिय हैं।

कार्यक्रम के संयोजन नवीन जोशी, संरक्षक – दर्शन सिंह रावत, अध्यक्ष देवी प्रसाद ढौडियाल, उपाध्यक्ष दामोदर नेगी, कोषाध्यक्ष मनवर बिष्ट, सचिव – हरीश चंद्र टम्टा (प्रधानाचार्य जीआईसी बुंगीधार), बीरेंद्र भंडारी, देवेंद्र नेगी, देवेंद्र बिष्ट, किशोर रावत, रुकमणि देवी, देवेद्र संगेला आदि समारोह को सफल बनाने के लिए जुटे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *