यूपीएल में चमक बिखेरी तो आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस से आया बुलावा

युवराज चौधरी

देहरादून : उत्तराखंड के युवराज चौधरी, सौरभ रावत, संस्कार रावत को मुंबई इंडियंस ने ट्रायल के लिए बुलाया है। ट्रायल इसी सप्ताह होने हैं। इन तीनों ही क्रिकेटरों ने हाल ही में देहरादून के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित उत्तराखंड प्रीमियर लीग में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। मूल रूप से हरिद्वार जिले में रुड़की के रहने वाले युवराज ने यूपीएल के पांच मुकाबलों में तीन अर्धशतक, एक शतक समेत सबसे अधिक 322 रन बनाए थे। इसके अलावा करीब 05 विकेट भी चटकाए। फाइनल मुकाबले उन्होंने ऊधम सिंह नगर इंडियंस के लिए 49 गेंदों में 103 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी। यह यूपीएल का दूसरा शतक था। युवराज इससे पहले 2020-21, 2021-22 में चंडीगढ़ की टीम से सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (टी 20 क्रिकेट) और विजय हजारे ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी खेल चुके हैं। वह 2019 में भारत की अंडर 19 टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं। वह लेफ्ट हैंड से बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते हैं। वह काफी आक्रामक शैली वाले बल्लेबाज हैं। जैसे कभी सहवाग, युवराज और धोनी खेला करते थे। वह एक अच्छे हरफनमौला क्रिकेटर हैं। वर्ष 2023 से वह उत्तराखंड के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने कई मौकों पर उत्तराखंड को जीत दिलाई है।

संस्कार रावत

मूल रूप से पौड़ी गढ़वाल जिले के रहने वाले संस्कार रावत ने देहरादून वारियर्स के लिए पारी की शुरुआत करते हुए यूपीएल में बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने 4 मुकाबलों में 191 रन बनाए। वह टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में तीसरे स्थान पर रहे। वहीं, हरिद्वार स्प्रिंग एल्मास टीम में शामिल हल्द्वानी के विकेटकीपर बल्लेबाज सौरभ रावत ने 4 मैचों में 149 रन बनाए और यूपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वालों में पांचवें स्थान पर रहे। ओपनिंग मैच में उन्होंने 97 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी। इस सभी खिलाड़ियों को सीएयू के पदाधिकारियों अध्यक्ष गिरीश गोयल, सचिव महिम वर्मा, कोषाध्यक्ष मानस मेंगवाल, उत्तराखंड प्रीमियर लीग के चेयरमैन इंद्रमोहन बड़थ्वाल, वाइस चेयरमैन उमेश जोशी आदि ने शुभकामनाएं दी हैं।

सौरभ रावत

 इस साल दिसंबर के आसपास आईपीएल के अगले सीजन के लिए मेगा ऑक्शन होने हैं, जिसमें उत्तराखंड के कुछ और खिलाड़ियों को भी मौका मिल सकता है। इनमें यूपीएल का पहला शतक लगाने वाले उत्तराखंड के सीनियर खिलाड़ी अवनीश सुधा, विकेटकीपर बल्लेबाज अखिल सिंह रावत, बल्लेबाज प्रियांशु खंडूड़ी, तेज गेंदबाज शिवम गुप्ता, देवेंद्र सिंह बोरा, प्रशांत चौहान, कुनाल चंदेला, मयंक मिश्रा, गिरीश रतूड़ी, दीपक कुमार, अभय नेगी आदि को भी आईपीएल फ्रेंचाइजी ट्रायल के लिए बुला सकती है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *